वायरल आडियों की जाँच कर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु माननीय चुनाव आयोग को पूर्वानुमति हेतु भेजा रिपोर्ट।

 पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा अनिल कुमार ने लिया संज्ञान


वायरल आडियों की जाँच कर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु माननीय चुनाव आयोग को पूर्वानुमति हेतु भेजा रिपोर्ट। 

गो तस्कर को छोड़ने के एवज में आरोपी सिपाही ने माँगा था 01 लाख रूपये


उप संपादक मदन मोहन सत्य हिंदी टीवी 

जनपद चंदौली के नौगढ़ क्षेत्र के चकरघट्टा थाना पर नियुक्त एक पुलिस कर्मी का आडियों वायरल प्राप्त हुआ था। उपरोक्त ऑडियो का पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार को 20 मार्च 2024 को व्हाट्सएप के जरिए जानकारी दी गई थी इसके संबंध में क्षेत्राधिकार नवगढ़ कृष्ण मुरारी शर्मा को जांच हेतु निर्देश दिए गए थे किंतु कार्यवाही में विलंब हो रहा था किंतु जैसे ही ऑडियो वायरल हुआ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल सज्ञांन लेते हुए तत्काल क्षेत्राधिकारी नौगढ़ से जांच कराई गई। जाँच में सामने आया कि पुलिस विभाग के एक कर्मचारी द्वारा एक महिला से गौ-तस्कर को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये माँगने से सम्बन्धित तथ्य पाये गए। प्रथम दृष्टया थाना चकरघट्टा जनपद चन्दौली में नियुक्त हे0का0 संजय कुमार यादव द्वारा थाना चकरघट्टा अन्तर्गत एक महिला से गौ-तस्करी में पकड़े गये आरोपी पप्पू उर्फ श्याम सुन्दर पुत्र बचाऊ को छोड़ने के एवज में एक लाख रुपये माँगने की बात आडियो क्लिप में होना पाया गया। थानाध्यक्ष चकरघट्टा और उक्त पुलिसकर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु चुनाव आयोग को 4 दिन पूर्व पत्र लिखा जा चुका है। अनुमति प्राप्त होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। 

उपरोक्त कर्मी के विरूद्ध मु.अ.स. 23/24 धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम,1988 थाना चकरघट्टा पर पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है।पंजीकृत अभियोग- मु.अ.स. 23/24 धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम,1988 थाना चकरघट्टा जनपद चन्दौली।

इस प्रकरण को देखते हुए

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार द्वारा जनपद के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि यदि किसी भी अधिकारी/कर्मचारी की किसी भी प्रकार के अवैध व्यापार व भ्रष्टाचार में संलिप्तता पाये जाने पर उनके विरूद्ध सख्त से सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments