जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दृष्टिगत चैत्र नवरात्र मेला में सांस्कृतिक दलो व स्कूलो के छात्र-छात्राओं द्वारा गीत, नुक्कड़ नाटक व नृत्य के माध्यम से किया जा रहा है मतदाताओं को जागरूक

 गीत एवं नृत्य के माध्यम से अपने मताधिकार के प्रति मतदाताओं को किया गया जागरूक 


जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दृष्टिगत चैत्र नवरात्र मेला में सांस्कृतिक दलो व स्कूलो के छात्र-छात्राओं द्वारा गीत, नुक्कड़ नाटक व नृत्य के माध्यम से किया जा रहा है मतदाताओं को जागरूक 


लोकतंत्र के महापर्व को मिलकर हम मनायेंगे वोट डालने जायेंगे हम वोट डालने जायेंगे हम

रिपोर्ट - आकाश मौर्य सत्य हिंदी टीवी 

मिर्जापुर 11 अप्रैल 2024- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश के क्रम में जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने एवं 75 प्रतिशत प्लस मतदान करने के दृष्टिगत प्रभारी अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार द्वारा पूरे जनपद में तरह-तरह के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को आगामी एक जून 2024 को अपने मताधिकार को शत प्रतिशत करने के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। 

 चैत्र नवरात्र मेला विंध्याचल में जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश पर प्रभारी अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार के द्वारा आयोजित किया गया मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम। रोडवेज परिसर विंध्याचल में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत सुंदर  मुन्दर बालिका इंटर कालेज के छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूकता पर आयोजित गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर जनपद में 75 प्रतिशत प्लस मतदान के प्रति दिया गया संदेश। कार्यक्रम के अन्तर्गत सुन्दर मुन्दर बालिका इण्टर कालेज की छात्राओं के द्वारा अलग-अलग मतदाता जागरूकता पर आधारित गीत पर लोक नृत्य कर मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग के प्रति अपील की गयी। इसी क्रम में आर्य कन्या इंटर कालेज के छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित गीत ‘‘लोकतंत्र का महापर्व हम सब मिलकर मनायेंगे वोट डालने जायेंगे हम वोट डालनें जायेंगे’’ प्रस्तुत कर जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने हेतु सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति दिया गया संदेश।

 मतदाता जागरूकता सांस्कृतिक कार्यक्रम में जनपद के मशहूर लोक गायक शिवलाल गुप्ता एवं उनकी पार्टी के द्वारा जागरूकता के प्रति कई गीत प्रस्तुत कर लोगों को एक जून 2024 मतदान पर्व के दिन अपने मताधिकार को प्रयोग करने के प्रति किया गया संदेश। जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ सिंह ने उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत देश के मजबूती एवं विकास के लिये एक मजबूत लोकतांत्रिक देश बनाना आवश्यक हैं और इसके लिये सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहियें। उन्होने कहा कि आगमी एक जून जनपद मीरजापुर में चुनाव निर्धारित है सभी युवा, वृद्ध मतदाता उस दिन सबसे पहले अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मत डालने के बाद ही कोई दूसरा कार्य करें। वोट डालने का अधिकार 05 वर्ष में एक ही बार आता है इस मौके को गवाये नही सभी काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करें। इस अवसर परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 अजय प्रताप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ सिंह जिला सूचना जानकारी ओम प्रकाश उपाध्याय, प्राचार्य जीआईसी महेंद्र कुमार के अलावा विद्यालयों के प्राध्यापक उपस्थित रहे।

 इसी क्रम में जनपद के अन्य स्थलों पर भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है जिसमें राजकीय गल्र्स इण्टर कालेज बरौधा के छात्राओं द्वारा चित्रकला एवं मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन कर यह संदेश दिया गया कि ‘‘चुनाव नही मतदान करे नये भारत का निर्माण करे लोकतंत्र मजबूत बनाकर भारत का उत्थान करें’’ आदि स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं जागरूक करने का संदेश दिया।

Post a Comment

0 Comments