आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया, व पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने जनपद के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

 आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत  अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन  पीयूष मोर्डिया, व पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने  जनपद के मतदान केन्द्रों का किया  निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश। 


उप संपादक मदन मोहन सत्य हिंदी टीवी 


चंदौली/ अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन  पीयूष मोर्डिया  व पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा. अनिल कुमार ने आगामी लोक सभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत बाहर से आने वाली अर्धसैनिक बल व पुलिस फोर्स के लिए रुकने के लिए चिन्हित विक्रम सिंह बालिका महाविद्यालय मुगलसराय चन्दौली और सेट जान्स चन्दौली का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस महानिद्शक ने विद्यालयों पर फोर्स के ठहरने के दौरान उचित प्रकाश ,पेयजल शौचालय आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसी क्रम में कम्पोजिट विद्यालय चन्धासी पोलिंग बूथ का भी निरीक्षण किया तथा भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप न्यूनतम सुविधाओं की उपलब्धता का जायाजा लिया गया। उन्होंने मतदाताओं के प्रवेश और निकास के लिए निर्धारित मार्ग और कमरों का निरीक्षण किया। 

 अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने बताया कि मतदान केंद्र पर मतदाताओं के प्रवेश और निकास के लिए साइनेज लगवाएं जाएंगे ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। उन्होने यह भी कहा कि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की अराजकता नही होने दी जायेगी इसके लिए जनपदीय पुलिस द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। तथा अराजकता तत्वों के विरूद्ध रेड कार्ड जारी किया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ .अनिल कुमार ने बताया कि समस्त थानाप्रभारी अपने क्षेत्र के समस्त बूथों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि अति संवेदनशील बूथों का चिह्नांकन मानक के अनुसार हुआ है या नहीं। बूथ स्तर पर स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर समस्याओं व संवेदनशील से सम्बंधित बिन्दुओं पर वार्ता की जाए तथा समस्याओं का निराकरण कराया जाए।

Post a Comment

0 Comments